UC News

iOS के लिए WhatsApp ने अपडेट किया डार्क मोड, जाने फंक्‍शन..

iOS के लिए WhatsApp ने अपडेट किया डार्क मोड, जाने फंक्‍शन..

सर्वाधिक उपयोग होने वाला मैसेंजिंग ऐप WhatsApp नए-नए फीचर अपडेत होते जा रहे है। WhatsApp के डेवलपर्स लगातार ऐप में नए फीचर के लिए काम कर करते हैं। बीते कई दिनों से WhatsApp डार्क मोड पर काम कर रहा है। WhatsApp ने बीते दिनों अपने Android बीटा वर्जन ऐप के लिए डार्क मोड अपडेट को रोल आउट किया था। अब WhatsApp ने iOS के बीटा वर्जन ऐप के लिए डार्क मोड का अपडेट रोल आउट कर दिया है। MacRumors, की रिपोर्ट के मुताबिक, iOS के बीटा WhatsApp के यूजर्स के लिए डार्क मोड TestFlight प्रोग्राम के तहत उपलब्ध है। TestFlight बीटा प्रोग्राम यूजर्स को WhatsApp के 2.20.30 वर्जन में डार्क थीम का अपडेट मिलेगा।

WhatsApp Beta को मिले लेटेस्ट अपडेट में नए सॉलिड डार्क वालपेपर का अपडेट मिला है। जल्द ही iOS के लिए कंपनी सॉलिड डार्क कलर वालपेपर का अपडेट जारी कर सकती है। अगर आप अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन पर WhatsApp Beta ऐप यूज करते हैं तो औप महज पांच सेकेंड में dark mode एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके लिए आपको व्हाट्सऐप के "Settings" सेक्शन में जाना होगा। यहां तक पहुचने के लिए आपको राइट साइड ऊपर दिख रहे तीन डॉट्स पर टैप करना होगा। यहां आपको चैट ऑप्शन दिखाई देगा।

चैट ऑप्शन में क्लिक करते हुए आपको थीम "Theme" ऑप्शन में जाना होगा। यहां आपको तीन ऑप्शन मिलेंगे जिसमें सिस्टम डिफॉल्ट, लाइट और डार्क ऑप्शन मिलेंगे। यहां से आप अपने व्हाट्सऐप में डार्क मोड एक्टिवेट कर पाएंगे। सिस्टम डिफॉल्ट मैन्यू की बात करें तो इसे सलेक्ट करने पर आपके एंड्रॉयड स्मार्टफोन में सलेक्ट थीम यहां एक्टिवेट होगी। उदाहरण के लिए अगर आपने अपने स्मार्टफोन में डार्क मोड एक्टिवेट किया है तो WhatsApp में भी डार्क मोड एक्टिवेट हो जाएगा। वहीं अगर आपने नॉर्मल थीम एक्टिवेट की है तो नॉर्मल थीम ही एक्टिवेट रहेगी

Topic: #whatsapp
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles