UC News

Xiaomi Mi Band 4 होगा 11 जून को लॉन्च, कलर डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद

Xiaomi Mi Band 4 होगा 11 जून को लॉन्च, कलर डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद
Third party image reference

Xiaomi Mi Band 4 को चीनी मार्केट में 11 जून को लॉन्च किया जाएगा। Xiaomi के Mijia ब्रांड ने लेटेस्ट मी बैंड के लॉन्च तारीख का खुलासा Weibo पर किया है। Mi Band 4 फिटनेस बैंक कंपनी के बेहद ही लोकप्रिय Mi Band 3 का अपग्रेड होगा जिसे बीते साल सितंबर में भारत लाया गया था। Xiaomi ने इस साल मार्च महीने में दावा किया था कि वह भारत में 10 लाख से ज़्यादा मी बैंड 3 बेचने में सफल रही है। Mi Band 4 में कलर डिस्प्ले और बेहतर हार्ट रेट सेंसर दिए जाने की उम्मीद है।

Third party image reference

Xiaomi के Mijia ब्रांड के वीबो पोस्ट से Mi Band 4 के लॉन्च की तारीख की पुष्टि हो गई है। फिटनेस ट्रेकर को चीनी मार्केट में 11 जून को उतारा जाएगा। टीज़र पोस्टर से इस फिटनेस बैंड में कलर डिस्प्ले दिए जाने को इशारा मिला है। इस फीचर की चर्चा पहले से भी थी। अगर हम हाल ही में लीक हुई तस्वीरों पर गौर करें तो Mi Band 4 कलर ओलेड डिस्प्ले के साथ आएगा जो Mi Band 3 की स्क्रीन से बड़ा होगा। नए मॉडल के बारे में बेहतर बैटरी लाइफ देने का दावा है।

Third party image reference

इसके अलावा यह शाओमी ब्रांड के पिछले फिटनेस बैंड की तुलना में इनहांस्ड हार्ट रेट सेंसर के साथ आएगा। इसके अलावा एनएफसी मॉडल भी लाए जाने की खबर है। Mi Band 4 की कीमत का ऐलान अभी नहीं हुआ है। हालांकि, इसकी कीमत पुराने मी बैंड के दाम के आसपास होने की उम्मीद है। ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाले Mi Band 3 के शुरुआती वेरिएंट को 199 चीनी युआन (करीब 1,994 रुपये) में उतारा गया था। मी बैंड 3 भारत में 1,999 रुपये में लॉन्च हुआ था।

Third party image reference

Xiaomi का मी बैंड 3 का भारतीय मार्केट में अब तक का सफर बेहद ही शानदार रहा है। Xiaomi ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि कंपनी पिछले साल सितंबर में लॉन्च हुए Mi Band 3 के अबतक 10 लाख से ज्यादा यूनिट बेचने में सफल रही है। इसके अलावा कंपनी ने दावा किया कि यह भारत का टॉप वियरेबल ब्रांड है। Xiaomi ने शुक्रवार को 1 मिलियन यूनिट बेचने की जानकारी ट्वीट के जरिए दी थी। Mi Band 3 केवल ऑनलाइन ही नहीं बल्कि रिटेल स्टोर में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है। मी बैंड 3 स्टेप और स्लीप ट्रैकिंग को सटीक तरीके से ट्रैक करता है। Mi Band 3 की बैटरी लाइफ भी अच्छी है और इसमें ब्राइट डिस्प्ले है। शाओमी मी बैंड 3 (Xiaomi Mi Band 3) भारतीय बाजार में अभी सबसे किफायती फिटनेस वियरेबल है। हमने रिव्यू के दौरान पाया था कि मी बैंड 3 (Mi Band 3) खरीदना फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

Mi Band 3 फीचर और स्पेसिफिकेशन

Third party image reference

Xiaomi Mi Band 3 में बड़ा 0.78 इंच (128x80 पिक्सल) का OLED डिस्प्ले दिया गया है। इसके अलावा बैटरी 110 एमएएच की है, इसे लेकर ऐसा दावा किया गया था कि यह 20 दिनों की बैटरी लाइफ प्रदान करती है। यह ब्लूटूथ 4.2 बीएलई कनेक्टिविटी के साथ आता है। यह 50 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंट है। ट्रैकिंग क्षमता की बात करें तो मी बैंड 3 स्टेप्स की संख्या, हार्ट रेट को मापने, स्लीप पैटर्न का सही से विश्लेशण, कैलरी काउंट समेत कई फीचर्स से लैस है। शाओमी मी बैंड 3 एंड्रॉयड 4.4 और उसके बाद, या आईओएस 9.0 और उसके बाद के ओएस वर्ज़न पर चलने वाले डिवाइस के साथ काम करेगा। यह मी फिट ऐप के साथ आसानी से कनेक्ट हो जाता है।

कैसी लगी आपको यह खबर, अपने विचार हमारे साथ शेयर करें कृपया इस पोस्ट को लाइक करें शेयर करें और हमारे पेज को फॉलो करना न भूलें लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए|

Topic: #mi band
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles