UC News

Xiaomi Mi A2 के लिए जल्द रोल आउट होगा स्टेबल Android 10 अपडेट

Xiaomi के स्टॉक एंड्राइड वाले स्मार्टफोन सीरीज Mi A2 के लिए एंड्रॉइड 10 का स्टेबल अपडेट जल्द रोल आउट किया जाएगा। इन दोनों स्मार्टफोन के यूजर्स अब Android 10 के लोकप्रिय सिस्टम वाइड डार्क मोड, डिजिटल वेलबिइंग जैसे फीचर्स को भी एक्सेस कर सकेंगे। आपको बता दें कि Xiaomi ने हाल ही में अपने कुछ प्रीमियम स्मार्टफोन्स के लिए Android 10 पर आधारित MiUI 11 रोल आउट किया है। अब कंपनी Android 10 के अपडेट को Android One प्लेटफॉर्म के साथ आने वाले Mi A2 के लिए भी रोल आउट करेगी।

Xiaomi Mi A2 के लिए जल्द रोल आउट होगा स्टेबल Android 10 अपडेट
Third party image reference

Xiaomi Mi A2 (Mi 6X) Specifications

डिस्प्ले और डिजाइन

शाओमी मी ए2स्मार्टफोन18:9आस्पेक्ट रेशियो वाली बेजल लेस डिसप्ले के साथ आता है। इस फोन में2160 x 1080पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली5.99-इंच की आईपीएस फुलएचडी+ स्क्रीन दी गई है। डिसप्ले में प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास5का इस्तेमाल किया गया है।

मैटल यूनिबॉडी के साथ पेश किए गए इस फोन का बैक पैनल हल्का सा कर्व्ड है। यह फोनगोल्ड, रोज़ गोल्ड, लेक ब्लू और ब्लैक कलर में उपलब्ध है।वहीं सुरक्षा के लिहाज से बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

कन्फिगरेशन और परर्फोर्मेंस

शाओमी का यह स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन660चिपसेट पर रन करता है। इसके साथ ही यह फोन एंडरॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम8.1ओरियो पर काम करता है। इतना ही नहीं शाओमी का यह फोन बाकि स्मार्टफोन्स की तरह एमआईयूआई पर रन करने की बजाय एंडरॉयड वन कर रन करता है।

भारतीय बाजार में शाओमी ने मी ए2के दो रैम वेरिएंट उतारे है। इसमें6जीबी रैम और4जीबी रैम ऑप्शन मौजूद है। बेहतर रैम स्टोरेज होने के वजह से दोनों ही वैरिएंट हाई ग्राफिकल गेमिंग और मल्टीटास्किंग का बेहतर अनुभव प्रदान करने में सक्षम हैं।

कनेक्टिविटी और स्टोरेज

मी ए2,4जीबी रैम के साथ64जीबी मैमोरी पर उपलब्ध होगा वहीं6जीबी रैम वेरिएंट के साथ128जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। वहीं कनेक्टिविटी की बात करेंतो फोन में डुअल सिम, 4जी वोएलटीई,वाईफाई, ब्लूटूथ5.0और यूएसबी टाइप सी जैसे ऑप्शंस मौजूद हैं।

कैमरा और बैटरी

शाओमी मी ए2के बैक पैनल पर एलईडी फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें12-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स486प्राइमरी सेंसर और20-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376सेकेंडरी कैमरा सेंसर दिया गया है। दोनों ही कैमरा सेंसर एफ/1.75अपर्चर वाले हैं तथा एआई पोर्टरेट मोड को सपोर्ट करते हैं। इसी तरह सेल्फी के एफ/2.2अपर्चर वाला20-मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स376फ्रंट कैमरा सेंसर दिया गया है। फोन का सेल्फी कैमरा भी एआई तकनीक से लैस है। साथ ही लो लाईट फोटोग्राफी के लिए इसके साथ फ्लैश लाईट सपोर्ट भी दिया गया है।

पावर बैकअप के लिए शाओमी मी ए2में3,010एमएएच की बैटरी दी गई है। यह बैटरी क्विक चार्ज4.0सपोर्ट के साथ फास्ट चार्जिंग की सुविधा देती है।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles