UC News

Xiaomi ला सकती है 100-एमपी कैमरे वाला फोन

Xiaomi ने सस्ता स्मार्टफोन के साथ ही प्रीमियम डिवाईस का भी एक अलग सेग्मेंट बनाया हुआ है और इस सेग्मेंट में MiMIX सीरीज़ अलग पहचान रखती है।खासतौर पर किए गए ये स्मार्टफोन ताकतवर स्पेसिफिकेशन्स से लैस होते हैं। मी मिक्स सीरीज़ का सबसे नये स्मार्टफोन MiMIX3 5G है जो अपने नाम के अनुरूप ही 5G सपोर्ट करता है। इस सीरीज़ का आगामी डिवाईस MiMIX 4 होगा जिसे लेकर बार सामने आई है कि यह फोन 64-मेगापिक्सल कैमरे से भी आगे निकलते हुए 100-मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi ला सकती है 100-एमपी कैमरे वाला फोन
Third party image reference

MiMIX 4 इस साल के अंत तक Xiaomi द्वारा लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने हालांकि मी मिक्स 4 के लॉन्च और इसकी स्पेसिफिकेशन्स को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है लेकिन स्वयं शाओमी अधिकारी ने बताया है कि Xiaomi MiMIX 4 का कैमरा सेट अब तक लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन से बहुत एडवांस और पावरफुल होगा। Realme जहां घोषणा कर चुकी है कि कंपनी 64-मेगापिक्सल कैमरे वाला फोन ले रही है वहीं MiMIX 4 को लेकर बताया गया है कि यह फोन 64-मेगापिक्सल से भी अधिक ताकतवर होगा।

Third party image reference

Xiaomi ने एक पोस्ट में MiMIX 4 के कैमरे की जानकारी दी है।दरअसल पर एक ग्राहकों द्वारा पोस्ट की गई थी। इस पोस्ट पर अपना जवाब देते हुए।थोमस ने लिखा है कि MiMIX 4 का कैमरा सेग्मेंट 64-मेगापिक्सल से बेहतर होगा’।थोमस ने कैमरा स्पेसिफिकेशन्स तो नहीं बताए है लेकिन इस से यह साफ हो गया है कि MiMIX 4 में देखने को नहीं मिलेगा।

Third party image reference

गौरतलब है कि एक ऐसी तकनीक पर काम कर रही है जो 64-मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस होगी, लिहाज हो सकता है कि MiMIX 4 में यही कैमरा सेंसर दिया जाए। वहीं दूसरी ओर चिपसेट बनाने वाली कंपनी क्वालकॉम भी इस बात की घोषणा कर चुकी है कि एक ऐसा स्मार्टफोन कैमरा सेंसर टेक मंच पर आने वाला है जो 100-मेगापिक्सल तक की रेज्ल्यूशन सपोर्ट करेगा। ऐसे में हो सकता है कि MiMIX 4 में Xiaomi यही सेंसर करें। यह कैमरा सेंसर साल 2019 के अंत तक सामने आ सकता है। 

Third party image reference

Realme द्वारा 64-मेगापिक्सल रेज्ल्यूशन वाली फोटो शेयर किए जाने के बाद Xiaomi कंपनी MiMIX 4 के जरिये से भी चार कदम आगे निकलने की तैयारी में है। अब यह देखना रोचक होगा कि पावरफुल कैमरे। Realme पहले फोन पेश कर देगा या फिर Xiaomi सबसे पहले अपने फोन को बाजार में उतारेगी।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles