UC News

Xiaomi यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अभी देखें

अगर आप Xiaomi स्मार्टफोन यूजर्स हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. Xiaomi ने अपने यूजर्स के लिए एक ख़ास पेमेंट सर्विस लांच की है. बता दें कि कंपनी ने भारत के डिजिटल पेमेंट मार्केट में अपना पेमेंट वॉलेट Mi पे लॉन्च कर दिया. इसके आने के बाद बाजार में पहले से मौजूद गूगल पे, फोन पे जैसे मोबाइल वॉलेट और पेमेंटिंग सेवाओं को चुनौती मिलेगी. तो चलिए शाओमी के इस Mi पे के बारे में हम आपको विस्तार से बताएं.

Xiaomi यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, अभी देखें
Third party image reference

आपको बता दें कि Mi पे पेमेंट ऐप को नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा अप्रूव किया गया है. Mi पे ऐप के लिए आईसीआईसीआई बैंक पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर का काम करेगा. Mi पे को चीन में 2016 में लॉन्च किया गया था. भारत में इसकी बीटा टेस्टिंग पिछले साल से ही चल रही थी.अब भारत में भी यह सर्विस लांच हो चुकी है. गौरतलब हो कि Mi पे ऐप पर यूजर्स केवल यूपीआई आधारित सेवा का ही इस्तेमाल के साथ-साथ इसे ग्राहक डेबिट कार्ड्स, क्रेडिट कार्ड्स एवं इंटरनेट बैंकिंग के जरिए भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

Mi पे एप को जल्द ही इसे Mi ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा. इसको अगले कुछ सप्ताह में Xiaomi के स्मार्टफोन्स में इस्तेमाल होने वाले एमआईयूआई यूजर इंटरफेस में ही इंटिग्रेट कर दिया जाएगा. इसके बाद ग्राहकों को इस सेवा के इस्तेमाल करने के लिए Mi ऐप को ओपन करने की जरूरत नहीं होगी.

Mi पे एप के फीचर की बात करें तो इस ऐप में आपको एसएमएस, कॉन्टैक्ट, ऐप वॉल्ट और कैमरा स्कैनर जैसे फीचर्स से लैस किया गया है. इस ऐप के जरिए मनी ट्रांसफर के अलावा आप अपने स्मार्टफोन रिचार्ज करा सकते हैं. पोस्टपेड यूजर्स अपने फोन के बिल का भी भुगतान कर सकते हैं. हालांकि, ये फीचर्स ज्यादातर यूपीआई आधारित पेमेंटिंग सेवाओं जैसे कि गूगल पे, फोन पे में उपलब्ध है. इस सेवा के जरिए यूजर्स Mi स्टोर पर भी पेमेंट कर सकेंगे.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles