UC News

Redmi Y2 को मिलेगा एंड्रॉयड पाई अपडेट: Xiaomi

Redmi Y2 को मिलेगा एंड्रॉयड पाई अपडेट: Xiaomi
Third party image reference

शाओमी रेडमी वाई2 (Xiaomi Redmi Y2) स्मार्टफोन को लेकर एक अहम बात सामने आई है। याद करा दें कि कुछ दिनों पहले चीन में कंपनी के फोरम पर एक पोस्ट से इस बात का संकेत मिला था कि Xiaomi Redmi S2 (Redmi Y2) को एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट नहीं मिलेगा। इसी बात पर स्पष्टीकरण देते हुए Xiaomi ने कहा कि Redmi Y2 स्मार्टफोन को एंड्रॉयड 9 पाई (Android 9 Pie) अपडेट मिलेगा। कुछ समय पहले सामने आई इस पोस्ट से रेडमी वाई2 यूज़र को निराशा जरूर हुई होगी क्योंकि पिछले साल जून में लॉन्च हुए इस स्मार्टफोन को आए अभी एक साल भी नहीं हुआ है।


शाओमी ने रेडमी 6 (Redmi 6) और रेडमी 6ए (Redmi 6A) को एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा है। ऐसे में हो सकता है कि इन दोनों स्मार्टफोन को अपडेट ना मिले। Xiaomi के भारतीय फोरम पर आधिकारिक पोस्ट से यह बात सामने आई है कि Redmi Y2 को एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलेगा। हालांकि, कंपनी ने यह नहीं बताया है कि आखिर कब तक अपडेट को रोल आउट किया जाएगा।

रेडमी वाई2 (Redmi Y2) को पिछले साल जून में लॉन्च किया गया था। रेडमी वाई2 को एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित मीयूआई 9.5 के साथ उतारा गया था। एंड्रॉयड पाई फोन के लिए पहला प्रमुख एंड्रॉयड अपडेट है। याद करा दें कि रेडमी वाई 2 (Redmi Y2) में 5.99 इंच का एचडी+ (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले है जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नपैड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है।

Third party image reference


कैमरा सेटअप की बात करें तो Redmi Y2 के पिछले हिस्से पर वर्टिकल स्टाइल में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का। फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल सेल्फी सुपर पिक्सल सेंसर है। फोन में जान फूंकने के लिए 3,080 एमएएच की बैटरी दी गई है।

कुछ समय पहले यह बात सामने आई थी कि Redmi 6, Redmi 6A और Redmi S2 को एंड्रॉयड 9 पाई अपडेट नहीं मिलेगा। इसका खुलासा Xiaomi के आधिकारिक फोरम पर किया गया था।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles