UC News

IPL भविष्यवाणी: आज कोहली की टीम कर सकती है KXIP को ढेर, जानिए टॉप-5 कारण

क्रिकेट से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी तथा रोचक जानकारियों के लिए हमारे चैनल SmartNews को किनारे की ओर स्थित पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।

IPL भविष्यवाणी: आज कोहली की टीम कर सकती है KXIP को ढेर, जानिए टॉप-5 कारण
Third party image reference

IPL-12 में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (RCB) से होगा, वैसे तो KXIP की टीम प्वाइंट टेबल की स्थिति के हिसाब से बेहतर मानी जा रही है, लेकिन इसके बावजूद इस मुकाबले में RCB जीत हासिल कर सकती है, चलिए जान लेते हैं क्या इसके पीछे के टॉप-5 कारण।

Third party image reference

कारण-1 : लीग मैचों के आखिरी चरण में लड़खड़ाती है KXIP की टीम

KXIP की टीम IPL की शुरुआत में तो अच्छा प्रदर्शन करती है, लेकिन जब लीग चरण समाप्त होने को आता है तो वह अपनी लय खो बैठती है, पिछले सीजन में भी KXIP को आखिरी 6 मैचों में हार झेलनी पड़ी थी,इस कारण से टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी थी।

कारण-2 : डेल स्टेन के आने से मजबूत हुई है RCB की गेंदबाजी

Third party image reference

RCB की गेंदबाजी इस सीजन की शुरुआत में कमजोर गेंदबाजी के कारण मैच हार रही थी,लेकिन जब से डेल स्टेन टीम के साथ जुड़े हैं तो टीम की किस्मत बदल गई है,स्टेन शुरुआत में विपक्षी टीम को झटका जरूर दे रहे हैं, अगर वह गेल और राहुल का विकेट ले पाए तो KXIP के लिए संभलना मुश्किल हो जाएगा।

कारण-3 : क्रिस गेल और KL राहुल पर निर्भर है KXIP की टीम

पंजाब की टीम तभी अच्छा प्रदर्शन करती है जब गेल और KL राहुल दोनों अच्छे खेलें या इनमें से कम से एक बल्लेबाज बड़ी पारी खेली, अगर ये दोनों बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए तो KXIP का काम बहुत मुश्किल हो सकता है।

कारण-4 : RCB के होम ग्राउंड पर है यह मैच

मुकाबला RCB के होम ग्राउंड चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा,कोहली इस ग्राउंड से भली भांति वाकिफ हैं और वे ऐसी पिच बनवा सकते हैं जो उनकी टीम को ज्यादा सूट करे।

कारण-5 : पिछली 3 भिड़ंत

KXIP और RCB के बीच अब तक 23 मुकाबले हुए हैं। इनमें से 12 में पंजाब और 11 में RCB जीती है, लेकिन जहां तक पिछली 3 भिड़ंत का सवाल है तो इन तीनों में RCB को जीत हासिल हुई है।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles