UC News

वेंडिंग मशीन से खरीद सकेंगे Xiaomi के स्मार्टफोन

Xiaomi भारत में पहली ऐसी कंपनी बन गई है जो वेंडिंग मशीन के जरिए स्मार्टफोन्स और ऐक्सेसरीज बेचेगी. आपको पैसे डालने हैं और स्मार्टफोन बाहर निकलेगा. किसी भी सेल्समैन की जरूरत नहीं.

वेंडिंग मशीन से खरीद सकेंगे Xiaomi के स्मार्टफोन

वेंडिंग मशीन से जैसे आप चिप्स और कोक खरीदते हैं वैसे ही Xiaomi के स्मार्टफोन्स और ऐक्सेसरीज खरीद पाएंगे. चीनी स्मार्टफोन मेकर शाओमी के स्मार्टफोन भारत में काफी पॉपुलर हैं. कंपनी कुछ समय से अपनी सेल को बढ़ाने के लिए ऑफलाइन स्टोर्स पर काम कर रही है और देश भर में ज्यादा से ज्यादा पार्टनर स्टोर्स खोले जा रहे हैं.

अब Xiaomi ने भारत में Mi Express Kiosk लॉन्च कर दिया है. यह पहली ऐसी कंपनी बन गई है जो भारत में वेंडिंग मशीन के जरिए स्मार्टफोन्स और ऐक्सेसरीज की बिक्री करेगी. इस Mi Express Kiosk की शुरुआत शाओमी के सीईओ Lei Jun ने की है.

Mi Express Kiosk से कस्टमर्स डायरेक्ट स्मार्टफोन्स या ऐक्सेसरीज खरीद सकेंगे. गौरतलब है कि शाओमी की इस स्मार्टफोन वेंडिंग मशीन में कैश, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और UPI ऐक्सेप्ट होता है. आप किसी भी तरीके से पेमेंट करके वेंडिंग मशीन से कोक की तरह ही स्मार्टफोन ले सकते हैं. इधर पैसे डाले ऊधर से मोबाइल निकलेगा.

Xiaomi इंडिया ने कहा है, ‘वेंडिंग मशीन स्टाइल केयोस्क की शुरुआत करके कंपनी ने कंज्यूमर्स तक डायरेक्ट पहुंचने का इनोवेटिव तरीका डेवेलप किया है. इससे ऑपरेशनल कॉस्ट कटिंग होगी और कस्टमर्स के लिए कॉस्ट इफिशिएंट भी होगा. इसके जरिए शाओमी अपने मी फैंस को लेटेस्ट स्मार्टफोन्स ऑनेस्ट प्राइसिंग पर दे पाएगी’

शाओमी के मुताबिक Mi Express Kiosk मेट्रो सिटीज़ और पब्लिक एरिया में उपलब्ध होगा. इनमें मेट्रो स्टेशन्स, एयरपोर्ट्स और शॉपिंग मॉल जैसे प्लेस शामिल होंगे. आपको आम तौर पर इन जगहों पर नॉर्मल वेंडिंग मशीन देखने को मिलती है.

Xiaomi ने हालांकि यह नहीं बताया है कि कब तक Mi Express Kiosk मेट्रो सिटीज में ओपन होगा. वेंडिंग मशीन से शाओमी को फायदा होगा, क्योंकि अभी भी शाओमी के पॉपुलर स्मार्टफोन्स फ्लैश सेल में मिलते हैं जिस वजह से कई लोग खरीद नहीं पाते.


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles