UC News

चेतावनी! आप भी चलाते हैं Whatsapp तो हो जाएं सावधान, बड़ी गड़बड़ी आई सामने

वाट्सऐप ने हाल ही में अलर्ट जारी किया है और अपने 150 करोड़ यूजर्स को ऐप अपेडट करने की सलाह दी है। वाट्सऐप में एक बग मिला है, जो यूजर की जानकारी चुरा लेगा।
चेतावनी! आप भी चलाते हैं Whatsapp तो हो जाएं सावधान, बड़ी गड़बड़ी आई सामने
प्रतीकात्मक तस्वीर

यदि आप भी वाट्सऐप चला रहे हो तो सावधान हो जाइये। वाट्सऐप में एक बग का पता चला है जो आपके मोबाइल से जानकारियां चुरा सकता है। इसी वजह से वाट्सऐप ने 150 करोड़ यूजर्स को ऐप अपडेट करने की सलाह दी है।

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप में एक बड़ी गड़बड़ी के बारे में पता चला है। इस गड़बड़ी की वजह से आपके मोबाइल की जरूरी जानकारी चोरी हो सकती है। इस वायरस को स्पाइवेयर कहा जाता है। स्पाइवेयर आपके मोबाइल में कॉल फंक्शन के जरिए आने की संभावना है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

फाइनेंशियल टाइम्स की जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार स्पाइवेयर को इजराइल की एक कंपनी ने बनाया है। इसमें ऑडियो कॉल की वजह से आपके मोबाइल में स्पाइवेयर आ जाता है। इसके बाद आपके मोबाइल का डाटा चोरी होने लगता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर

व्हाट्सएप में अब इस स्पाइवेयर की प्रॉब्लम को सुलझा लिया है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके मोबाइल का डाटा चोरी नहीं हो तो अभी के अभी अपना व्हाट्सएप प्ले स्टोर के जरिए अपडेट करें। यदि आप ऐपल यूजर है तो इसे एप्पल स्टोर से भी अपडेट कर सकते हैं।

प्रतिकात्मक तस्वीर

व्हाट्सएप का कहना है कि इस बग की वजह से बहुत कम लोग प्रभावित हुए हैं, लेकिन फिर भी सुरक्षा के लिहाज से आपको अपना लेटेस्ट वर्जन में अपडेट जरूर कर लेना चाहिए।

दोस्तों यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और हमारे चैनल को फॉलो करें। ऐसी ही खबरों को पाने के लिए पोस्ट को लाइक भी कर दे।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles