UC News

आमिर खान की फिल्में हर साल हुईं है एक परफेक्ट क्रिसमस गिफ्ट साबित

आमिर खान की फिल्में हर साल हुईं है एक परफेक्ट क्रिसमस गिफ्ट साबित

नई दिल्ली। आमिर खान जो लंबे समय से इंडस्ट्री में हैं, उन्होंने हमें हमेशा गुणवत्ता से लैस कंटेंट फिल्में दी है और हमेशा ऐसे किरदार दिए हैं जो दर्शकों के जहन में एक याद बनकर रह जाते हैं। अभिनेता ने हमें सबसे मजेदार किरदारों से ले कर होशियार पात्र दिए है और इससे इनकार नहीं किया जा सकता है।

एक बात जो सभी रिलीज में आम है, वह यह है कि सभी फिल्में क्रिसमस के आसपास साल के अंत में रिलीज हुई हैं, जो 100% सफलता के अनुपात है। अभिनेता की कुछ टॉप रिलीज इस प्रकार है-

गजनी (Ghajini)
एक लोहे की रॉड से मार खाने के बाद, व्यवसायी संजय रामास्वामी, एथेरोग्रेड एम्नेसिया से पीड़ित हो जाता है। उसे पंद्रह मिनट से आगे कुछ भी याद नहीं रहता है। ऐसी परिस्थितियों में, वह उन लोगों को खोजने का प्रयास करता है जो उनकी प्रेमिका कल्पना की हत्या के लिए जिम्मेदार थे। फिल्म के लिए अभिनेता ने 8 पैक एब्स पाने के लिए बहुत मेहनत की थी और दर्शकों द्वारा उनके समर्पण को बेहद सरहाया गया था।

3 इडियट्स (3 Idiots)
एक ऐसी फिल्म जो वास्तव में एक नगीना है और एक मजबूत संदेश के साथ फिल्म आज भी तरोताजा है। इस फिल्म को जितनी बार देखो, उतना कम है। फिल्म ने अपने कांसेप्ट के लिए कई पुरस्कार भी जीते है।

तारे जमीन पर (Taare Zameen Par)
एक ऐसी फिल्म जो फ्रेश कंटेंट से लैस थी। फिल्म में यह बहुत खूबसूरती से चित्रित किया गया है कि कैसे शिक्षक बच्चों के जीवन का एक अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा होते है और उनके भविष्य को आकार देने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं। इस फिल्म को काफी प्रशंसा मिली थी।

धूम 3 (Dhoom 3)
एक ऐसी फिल्म जिसमें आमिर खान का किरदार एक परफेक्शनिस्ट का था। फिल्म में अभिनेता के अभिनय कौशल को अपार सराहना प्राप्त हुई थी और दो किरदारों को सहजता से निभाने के लिए आमिर ने खूब वाहवाही बटोरी थी।

पीके (PK)
एक फिल्म जिसमें हमें एक साथ आमिर के अनेक रूप देखने मिले थे और फिल्म के कांसेप्ट सहित सभी किरदारों को अपार प्यार और सराहना मिली है। फिल्म में अभिनेता ने ऐसा काम किया था जिसके लिए हिम्मत की जरूरत होती है। यह फिल्म वास्तव में देखने लायक थी!

लाल सिंह चढ्ढा (laal singh chaddha)
इतिहास इस बात का गवाह है कि क्रिसमस हर साल आमिर खान के लिए कितना सही रहा है और हम इस साल भी ऐसी ही उम्मीद कर सकते हैं जब दर्शक हॉलीवुड क्लासिक 'फॉरेस्ट गंप' के आधिकारिक रीमेक में अभिनेता को नए अवतार में देखने के लिए बेहद उत्साहित हैं।

फिल्म 'लाल सिंह चढ्ढा' (laal singh chaddha) अतुल कुलकर्णी द्वारा लिखित व अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित की जाएगी है और इसे वायाकॉम18 स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित किया जाएगा। फिल्म इस साल 2020 की क्रिसमस के अवसर पर रिलीज होने के लिए तैयार है।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles